कांटी विधानसभा क्षेत्र के जनता की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व राजद प्रत्याशी हैदर आजाद ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

0
177

मजफ्फरपुर से अरविंद अकेला की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर के जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए कांटी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व राजद प्रत्याशी हैदर आजाद ने कहां के विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने को लेकर आज हमने 5 मांगों को लेकर ज्ञापन दिए हैं जिसमें विभिन्न मांगे हैं

(1) कांटी एवं मड़वन प्रखंड में अधिकांश पीडीएस विक्रेता के पोस मशीन में अनेक उपभोक्ताओं का फिंगर प्रिंट का मिलान नहीं होने के कारण उन्हें राशन-किरासन से वंचित कर दिया गया है, वर्तमान परिपेक्ष में यह अत्यंत गंभीर मामला है।

(2) नया राशन कार्ड आवेदन प्रपत्र में आवेदकों द्वारा परिवार के सभी सदस्यों का नाम देने के बावजूद कार्ड में परिवार के सदस्यों का नाम छोड़ दिया गया है जिस कारण उन्हें पर्याप्त राशन नहीं मिल पा रहा है।

(3) कांटी नगर पंचायत एवं नरसंडा स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 फ्लाईओवर के दोनों ओर सड़क पर भारी मात्रा में हो रहे जलजमाव एवं खतरनाक गड्ढे से अब तक कई लोग दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं।

(4) उक्त दोनों प्रखंड में अतिवृष्टि से धान की फसल को काफी नुकसान हुआ है तथा खेतों में आवश्यकता से अधिक पानी होने से अनेक किसान धान की फसल लगाने से वंचित हो चुके हैं ऐसे किसानों को क्षतिपूर्ति की जाए।

(5) ग्राम पंचायत, कोल्हुआ पैगंबरपुर, दामोदरपुर के पठान टोली, बहुआरा, मणि फुलकाहा एवं कांटी नगर पंचायत के वार्ड संख्या 2 एवं 3 में जलजमाव के कारण आवागमन बाधित होने से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है।

इन सभी मांगों का जल्द निदान किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here