जदयू वर्चुअल रैली में महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह के नेतृत्व में हजारों महिला कार्यकर्ताओं ने लिया हिस्सा

0
160

जमीरुद्दीन राज की रिपोर्ट

मांझी:-मंगलवार को मांझी विधानसभा क्षेत्र में जदयू के वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया जिसमें जदयू की महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया इस दौरान सबसे ज्यादा महिला कार्यकर्ताओं ने इस वर्चुअल रैली में हिस्सा लेकर शहर इसे ऐतिहासिक बनाया. वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए जदयू नेता व मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि कानून का राज स्थापित करने का काम किया है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की उपलब्धियों को गिनाया और कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें मतदाताओं के बीच जाकर सीएम की उपलब्धियों को गिनाना है. उन्होंने कहा कि 15 वर्ष में जो बदलाव बिहार में देखने को मिला है, किन परिस्थितियों में हमारे नेता ने बिहार की बागडोर संभाली थी यह भी सोचने वाली बात है. उन्होंने बताया कि 15 साल पहले बिहार वित्तीय कुव्यवस्था का शिकार हो गया था. बिहार का बजट मात्र 24000 करोड था. लेकिन हमारे नेता ने 15 साल में इस बजट को 10 गुना बढ़ा दिया आज बिहार का बजट सवा दो लाख करोड़ है.

नीतीश कुमार के संकल्प को हर हाल में करेंगे पूरा: माधवी सिंह

इस दौरान जदयू सारण की महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में कानून का राज स्थापित करने का काम किया है. मांझी विानसभा में रैली के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार अभी कोरोनावायरस से लेकर बाद तक कोई आपदाओं के से लड़ रहा है ऐसे में राज्य के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है. बिहार ने कोशी जैसी महाप्रलय भी देखी है. लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने हर बार बिहार को आपदाओं से बचाने का काम किया है. 15 साल पहले हत्या और अपराध बिहार में आम बात थी, अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती थी जातीय उन्माद होता था. पेंशन के लिए पहले सरकार को कर्ज लेना पड़ता था अब सरकार सरप्लस बजट पेश कर रही है. उन्होंने कहा कि हमें नीतीश कुमार के संकल्पों को हर हाल में पूरा करना होगा उसके लिए एक-एक कार्यकर्ता को संगठन के प्रति अपने दायित्व को समझना होगा. माधवी सिंह ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि आज छपरा से राजधानी पटना की दूरी सिमट कर रह गई है गंगा नदी पर चार चार पूल बन गए हैं. सड़के बन रही हैं, शिक्षा, स्कूल, इंफ्रास्ट्रक्चर सब कुछ तैयार हो रहा है. छात्रों को छात्रवृत्ति मिल रही है महिलाओं को सम्मान मिल रहा है. बेटियों को पढ़ाई के लिए पैसे मिल रहे हैं. यह बदलता बिहार है.

बिहार आर्थिक बोझ से उबरा

नीतीश कुमार और एनडीए गठबंधन की सरकार ने बिहार में जो बदलाव किए हैं. वह कल्पना से परे है. 90 के दशक में किसी ने सोचा भी नहीं था कि बिहार में बदलाव संभव भी है. बिहार, देश पर आर्थिक बोझ बन गया था.लेकिन नीतीश कुमार ने इस आर्थिक बोझ को विकसित बिहार में बदलने का कार्य किया है. उन्होंने कहा कि आज खेतों में बिजली पहुंच रही है, गली-गली में सड़कें बन रही है कृषि पर सरकार ध्यान दे रही किसी ने नहीं सोचा था कि बिहार में इतना परिवर्तन होगा. आज बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ा है, हालांकि देश में बिहार एक ऐसा राज्य जिसमें देश भर में सबसे ज्यादा पैसे कोरोनावायरस संक्रमण रोकने में खर्च किए हैं.

वंचित लोगों तक योजनाओं को पहुंचाएं: हरिवंश

हरिवंश नारायण ने कहा कि सारण भिखारी ठाकुर जयप्रकाश नारायण की भूमि है. इस भूमि को भी लालू ने जातिवाद और परिवारवाद में बदल दिया था. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जो भी लोग वंचित है उन तक योजनाओं को पहुंचाना है. आज जिनका नाम बीपीएल कार्ड में भी नहीं है उनको भी वृद्धा पेंशन मिल रहा है. सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए जीविका समूह का गठन किया. जिसमें 9.25 लाख महिलाओं को रोजगार मिला, महिला उत्थान, कल्याण, जागृति व महिला सशक्तिकरण में नीतीश कुमार हमेशा आगे रहे. सीएम नीतीश ने सबको साथ लेकर चलने का काम किया है.

वर्चुअल रैली को लेकर महिलाओं में दिखा उत्साह

मांझी विधानसभा में जदयू के वर्चुअल रैली के दौरान महिला कार्यकर्ताओं में अलग ही उत्साह देखने को मिला इसको लेकर जदयू की महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं ने इस रैली में हिस्सा लिया. इस दौरान मांझी के सभी पंचायतों में रैली को लेकर उत्साह देखने को मिला. सभी महिला कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं की बातों को बहुत ध्यान से सुना और क्षेत्र में अपने दायित्व को निभाने के लिए वादा किया. इस दौरान विधानसभा क्षेत्र के बसडीला, मदनसाठ, बंगरा, कुमना, समेत सभी पंचायतों में बढ़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन रैली में हिस्सा लिया है. उनके लिए अलग ही अनुभव था. सभी ने संगठन की मजबूती पर जोर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here