दो समुदाय के बीच मारपीट के बाद तनावपूर्ण स्थिति

0
136
डीएसपी के पहुचने पर मामला हुआ शांत
छपरा:-परसा थाना क्षेत्र के बनौता टोले पकहिया गांव में शुक्रवार की सुबह खेत पटवन को लेकर दो समुदाय के बीच जमकर रोड़े बाजी लाठी डंडे व धारदार हथियार से मारपीट हुई।घटना में दोनों पक्षो से करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। सूचना पर सोनपुर डीएसपी अतलु दत्ता वज्रगृह फोर्स के साथ मौके पर पहुच घटना की जानकारी ली मामला को नियंत्रित किया।इस घटना में जख्मीचुनीलाल मांझी की पुत्री फूलवंती कुवर,राजेन्द्र मांझी,शम्भू मांझी  को उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परसा लाया गया जहा चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिये पीएमसीएच रेफर कर दिया ।वही अन्य जख्मी का निजी क्लिनिक में उपचार किया गया।सूत्रों के अनुसार खेत पटवन के लिये बोरिंग पर मशीन बांधने को लेकर विवाद हुआ और धीरे धीरे मारपीट में तब्दील होते देख दोनों तरफ से लोगो मे बढ़ते आक्रोश से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।
सोनपुर डीएसपी ने बताया कि आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना के बाद तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पा लिया गया है।घटना में शामिल दोषियों के विरुद्ध आवश्यक करवाई की जाएगी।घटना स्थल पर वज्रगृह फोर्स की तैनाती कर दी गई है।
पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बनौता टोले पकहिया
बनौता टोले पकहिया में हुई घटना के बाद जहां दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। काफी संख्या में पुलिस बल, बज्रभान द्वारा पैदल व वाहनों से गश्ती की जा रही है। पूरे मामले पर थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार नजर रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामला हालांकि शांत हो गयी लेकिन पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी तरह सजग है और उपद्रव करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।वही स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि प्रभात दुबे,पूर्व मुखिया शकलदीप मांझी,संजीव सिंह, सरपंच मदन मिश्रा,शैलेश राय,भुअर मियां,मंसूर आलम,सोनू आलम,गुड्डू,अवदेश सिंह ने भी सूझबूझ का परिचय देते हुए दोनों समुदायों के लोगों को शांत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here