पटना : अशोक राजपथ पर जाप का सांकेतिक विरोध मार्च

0
243

पटना (12 मई 2020) : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पप्पू यादव के आह्वान पर लोगों ने आज “बिहार मजदूर संघर्ष मार्च” कर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। लॉकडाउन में जन अधिकार पार्टी द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर अशोक राजपथ पर सरकार के विरोध में नाराजगी प्रकट किया गया।

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री राजेश रंजन “पप्पू” ने कहा कि मजदूरों द्वारा लगातार सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलना, भुखमरी की समस्या उत्पन्न होना इत्यादि भयावह स्थितियों को दर्शाता हैं। ऐसे में राज्य सरकार को मजदूरों की पीड़ा को ध्यान में रखकर अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस बुलाने के लिए फ्री ट्रेन चलानी चाहिए।

श्री राजेश ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े को ध्यान में रख जाँच की संख्या एवं जाँच उपकरण को भी बढ़ाना चाहिए। प्रवासी मजदूरों के लिए बने कोरांटाइन सेंटर में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था होनी चाहिए तथा डॉक्टर-नर्सो के लिए पीपीई किट के साथ-साथ राज्य में वेंटिलेटर की संख्या को भी बढ़ाना चाहिए।

सांकेतिक मार्च के दौरान जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार, युवा परिषद के उपाध्यक्ष सन्नी यादव, युवा परिषद के पटना महानगर प्रधान महासचिव नीतीश सिंह, निकी जसवाल, दीपक कुमार आदि भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here