भाजपा दफ्तर पर NDA की जीत का जश्‍न, आतिशबाजी के साथ बांटी मिठाई

0
39

बिहार में बहुमत के आंकड़े को पार कर गए एनडीए की खुशी अब जश्‍न में बदल गई है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा के बधाई ट्वीट के बाद पटना स्थित भाजपा मुख्‍यालय पर भी जश्‍न मनने लगा। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाद ढोल नगाड़े की धुन पर डांस किया और जमकर आतिशबाजी की। जीत की खुशी जाहिर करते हुए कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और बधाई दी। इसके पहले कई घंटे तक एनडीए और महागठबंधन के बीच जीत को लेकर काफी सस्‍पेंस था। सुबह जहां महागठबंधन की बढ़त थी वहीं 10 बजते-बजते रुझान एनडीए के पक्ष में आने लगे। एनडीए और महागठबंधन के बीच बढ़त का फासला बढ़ा तो भाजपा और जद यू के दफ्तरों का सन्‍नाटा खत्‍म हुआ और जश्‍न मनना शुरू हो गया। लेकिन शाम होते-होते यह फासला घटा और एक बार फिर राजद दफ्तर और तेजस्‍वी के घर की रौनक बढ़ गई। असमंजस की यह स्थिति लगातार बनी हुई है।

एनडीए और महागठबंधन के बीच बढ़त में छह-सात सीटों का फासला कभी घटता तो कभी बढ़ता रहा। बिहार में सरकार कौन बनाएगा देर रात तक साफ नहीं हो पाई लेकिन सवा 11 बजे के बाद जब पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने कार्यालय आकर कार्यकर्ताओं को आश्‍वस्‍त किया तो उनका असमंजस दूर हो गया। एनडीए और महागठबंधन के बीच अब भी जारी खींचतान को भूलकर उन्‍होंने जश्‍न मनाया शुरू कर दिया।

पीएम मोदी ने दी बधाई

बिहार विधानसभा चुनाव के रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। पीएम ने कहा कि बिहार के हर वर्ग ने एनडीए के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ”बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने NDA के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे।”उन्होंने कहा, ”बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है। आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है। रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है।”

अमित शाह बोले- यह हर बिहारवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत है

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम पर बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि यह हर बिहारीवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘बिहार के हर वर्ग ने फिर एक बार खोखलेवादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से नकार कर NDA के विकासवाद का परचम लहराया है। यह हर बिहारवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत है… नरेंद्र मोदी जी और नीतीश कुमार जी के डबल इंजन विकास की जी है। और अंत में अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।’वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘मैं बिहार की जनता को आज के जनादेश के लिए हार्दिक बधाई देता हूँ और आभार व्यक्त करता हूं। बिहार की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लोक-कल्याणकारी नीतियों, विकास कार्यों के परफॉरमेंस और श्री नितीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार के कार्यों पर अपनी मुहर लगाई है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here