माध्यमिक शिक्षकों के नियोजन का फिर बढ़ा शेड्यूल, शिक्षा विभाग ने किया जारी

0
11

बिहार में माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में छठे चरण के शिक्षक नियोजन का शेड्यूल एक बार फिर आगे बढ़ा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन दोबारा लागू होने की वजह से शिक्षा विभाग ने नियोजन को रिशेड्यूल किया है.

शिक्षा विभाग ने गुरुवार को नया शेड्यूल जारी किया है. इसके मुताबिक अब मेधा सूची और रोस्टर बिंदु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची और विषय वार रिक्तियों को जिले के एनआईसी के वेबसाइट पर 17 जुलाई तक प्रकाशन करना है. वहीं, जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग के बाद नगर निकायों में 22 और 23 जुलाई को नियोजन पत्र भी देना है.

शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र30 हजार शिक्षकों का नियोजन

साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा जारी नये शेड्यूल के अनुसार जिला परिषद में 24 और 25 जुलाई को नियोजन पत्र देना है. बता दें कि छठे चरण में लगभग 30 हजार माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों का नियोजन होना है. पहले 14 और 15 जुलाई को नियोजन पत्र देने की तिथि निर्धारित की गई थी.
शिक्षा विभाग के आदेश पत्र में बताया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को देखते हुए पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई के बीच लॉकडाउन लगाने के कारण इस अवधि में कार्यालय बंद रहेंगे. इसीलिए नियोजन को रीशेड्यूल किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here