100 विद्यार्थियों को 100% स्कॉलरशिप, डीएनएस कॉलेज में पॉलिटेक्निक, बीटेक, मैनेजमेंट पढ़ सकेंगे छात्र

0
246
http://www.dreamstime.com/stock-photography-image35637532

पटना (11 मई 2020) : कोरोना महामारी से समाज की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के मद्देनजर डीएनएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने 100 छात्रों-छात्राओं को 100% छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है।

कॉलेज के चेयरमैन सलीम अहमद ने बताया कि इस महामारी में देश का काफी नुकसान हो रहा है। इस बीच शिक्षा को बचाए रखने के उद्देश्य से यूजीसी ने सितम्बर माह से नए सत्र की कक्षाओं को शुरू करने का निर्देश दिया है। इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए डीएनएस कॉलेज ने नए सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिया है।

साथ ही, 100 विद्यार्थियों को 100% शिक्षण शुल्क में छात्रवृत्ति देने का भी निर्णय लिया है। ऐसे छात्र-छात्राओं को केवल युनिवर्सिटी फीस एवं परीक्षा शुल्क ही देना पड़ेगा, जो प्रति वर्ष मुश्किल से 5,000 रूपए के आस-पास की राशि होती है।

इसके अलावा छात्र-छात्राएं अपना यूनिफॉर्म (कॉलेज ड्रेस इत्यादि) खुद ही खरीदेंगे।

चेयरमैन सलीम अहमद ने बताया कि कॉलेज मैनेजमेंट ने 100% स्कॉलरशिप कोटा में 50 लड़कियों एवं 50 लड़कों का नामांकन लेने का निर्णय लिया है। इस कोटा में एडमिशन पाने के लड़कियों का उनके अंतिम उत्तीर्ण परीक्षा में न्यूनतम 50% अंक होना आवश्यक है एवं लड़कों के लिए यह एक 55% होना चाहिए। योग्य आवेदकों को “पहले आओ, पहले पाओ” के आधार पर नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन लिया जायेगा।

चेयरमैन सलीम अहमद ने बताया कि भारतीय संस्कृति में शिक्षा एक व्यवसाय नहीं, बल्कि सेवा का कार्य है। इसी भाव से कॉलेज मैनेजमेंट ने समाज के वर्तमान विपरीत परिस्थितियों के मद्देनजर 100 विद्यार्थियों को 100% स्कॉलरशिप देने का निर्णय लिया।

डी एन एस कॉलेज की स्थापना सन् 2007 में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में हुई थी। यहां पॉलिटेक्निक, बीटेक, एमटेक, बीबीए एवं एमबीए की पढ़ाई होती है। कॉलेज के संस्थापक एवं चेयरमैन सलीम अहमद खुद भी एक इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं। कॉलेज ग्राउंड के भीतर एक विशाल क्रिकेट मैदान भी है जहां क्रिकेट में रूचि रखने वाले विद्यार्थी ट्रेनिंग एवं अभ्यास कर पाते हैं। समय-समय पर इस मैदान में रणजी क्रिकेट का भी आयोजन होता रहता है।

डी एन एस ग्रुप ने 100% शिक्षण शुल्क स्कॉलरशिप की अधिक जानकारी देने हेतु ये दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं 7903747536 , 7667748775

छात्र-छात्राएं इन मोबाइल नंबरों पर कॉल करके स्कॉलरशिप से संबंधित विस्तृत जानकारियां ले पायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here