नालंदा में पुर्व विधायक, पुर्व आइएएस व आइपीएस अधिकारियों को टिकट देगी आम आदमी पार्टी

0
58

नालंदा : बिहार विधानसभा चुनाव का समय जैसे जैसे नज़दिक आ रहा है दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने भी अपनी तैयारी और तेज़ी से शुरू कर दी है। पार्टी लगातार खुद से जुड़े संगठनों को मज़बूत करने पर बल दे रही है। पार्टी प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर बिहार प्रभारी व राज्यसभा सांसद श्री संजय सिंह द्वारा सभी जिला में पर्वेक्षक नियुक्त किया गया है।

नालंदा के प्रसिद्ध युवा चेहरा तथा कद्दावर छात्र नेता के तौर पर राज्य भर में अपनी पहचान बना चुके हिमांशु कुमार सिंह पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए नालंदा के पर्वेक्षक की जिम्मेदार सौंपी है। हिमांशु पटना विश्वविद्यालय के रिसर्च स्कॉलर हैं तथा ‘आप’ की छात्र विंग सीवाईएसएस के बिहार राज्य संरक्षक हैं। वर्तामान में हिमांशु हरनौत के डिहरी से निर्वाचित पैक्स अध्य्क्ष हैं। तमाम समिकरण को देखते हुए राजनीतिक विशलेषकों का अनुमान है कि हिमांशु को पर्वेक्षक के तौर पर नालंदा में काम करने से आम आदमी पार्टी की विधानसभा चुनाव में मजबूत भागेदारी होनी तय है।

हिमांशु ने चुनावी तैयारी को लेकर मिडिया से बात करते हुए बताया है कि जिले के पुर्व विधायक, पुर्व आईएएस व आईपीएस अधिकारी तथा समाज के बेहतरी के लिए काम करने वाले कई नामी चेहरे से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर बात चीत चल रही है। हिमांशु ने कहा है कि बात चीत बिल्कुल अंतिम चरण में हैं। हम सभी के पुराने रिकॉर्ड की जाँच कर रहे हैं कि किसी पर भी अपराधीक मामले दर्ज ना हो। जाँच पुरी होते ही पार्टी बहुत जल्द जिले में सभी विधान सभा सीटों पर प्रत्याशीयों के नामों की घोषणा करना शुरू करेगी।

चुनावी मुद्दों को लेकर हिमांशु ने साफ़ कहा है कि हम दिल्ली के शिक्षा तथा स्वास्थ्य के मॉडल को लेकर जनता के बिच जाने का काम करेंगे। आंगनबाड़ी, रसोइया, आशा कार्यकर्ताओं तथा नियोजित शिक्षकों को लेकर बिहार सरकार का रवैया बेहद शर्मनाक है, हम इन सभी मुद्दों को अपने मैनीफ़ेस्टो में रखेंगे तथा सरकार बनते ही इस पर काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here